HomeJobBihar Police Constable Result 2021: घोषित हुए बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के परिणाम

Bihar Police Constable Result 2021: घोषित हुए बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के परिणाम

Bihar Police Constable Result 2021: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल, CSBC ने बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट आज घोषित कर दिया है। उम्मीदवार परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक साइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 14 मार्च 2021 और 21 मार्च 2021 को आयोजित की गई थी ।

इसमें करीबन 12 लाख अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। Bihar Police Constable Result 2021 घोषित होने के बाद छात्रों को फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा ।

केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की तरफ से जारी रिजल्ट में बताया गया है कि सिपाही पद पर नियुक्ति हेतु चयन के लिए अंतिम मेधा सूची शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test) के अधीन तीनों स्पर्धाओं (दौड़, ऊंची कूद एवं गोला फेंक) में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जायेगी ।

PET परीक्षा का आयोजन जनवरी, 2022 के अंतिम सप्ताह से प्रस्तावित है । कोरोना काल में हुए इस परीक्षा का आयोजन सरकार की तरफ से जारी प्रोटोकॉल के तहत किया गया था । लिखित परीक्षा में सफल होने के लिए अभ्यर्थियों को 30 फीसदी नंबर प्राप्त करना अनिवार्य था ।

बिहार पुलिस रिजल्ट 2021 चेक करने की प्रक्रिया 

  • उम्मीदवार रिजल्‍ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं । 
  • यहां होम पेज पर, Bihar Police सेक्शन में जाए और इससे संबंधित लिंक पर क्लिक करें । 
  • ऐसा करते ही पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। फाइल में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर मौजूद होंगे ।
  • उम्मीदवार ctrl+f दबाकर रोल नंबर पेस्ट करें, और रिजल्ट चेक करें ।
बिहार पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2021 | कट ऑफ चेक करें, मेरिट लिस्ट
संस्था का नामसेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC)
पोस्ट नामConstable
उद्घाटन की संख्या8415 पद
परीक्षा तिथि14, 21 मार्च 2021
परिणाम स्थितिजल्दी उपलब्ध होगा
श्रेणीनतीजा
चयन प्रक्रियालिखित परीक्षापालतू पशु
नौकरी करने का स्थानBihar
आधिकारिक साइटwww.csbc.bih.nic.in

जानिए कितने पदों पर की जाएगी भर्ती 

केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) द्वारा 8415 पदों पर भर्ती की जाएगी । लिखित परीक्षा के बाद पीईटी/ पीएसटी और डॉक्यूमेट वेरिफिकेशन का आयोजन किया जाएगा।

लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) होगी। इसे दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 तक आयोजित की जा सकती है ।

बिहार पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2021

अगले दौर के चयन के लिए जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को बिहार पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2021 की जांच करनी चाहिए। परीक्षा शुरू होने के बाद बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2021 का डेटा उच्च अधिकारी द्वारा अपडेट किया जाएगा। मुख्य रूप से अधिकारी उन्हें लिखित परीक्षा प्रस्तुत करने के 30 दिनों के बाद जारी करते हैं।

बोर्ड के अधिकारी   वर्गीकृत विज्ञापन के अनुसार केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल (CSBC) कांस्टेबल परिणाम 2021 जारी करते हैं। आवेदकों को आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के विज्ञापन पोस्ट नंबर की सख्ती से जांच करनी चाहिए और सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2021 प्राप्त करना चाहिए।

Some Useful Important Links

Download ResultClick Here
Download Bihar Police Constable Result 2021Click Here

ये भी पढ़े:-

Bihar Police Constable Result 2021: घोषित हुए बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के परिणाम

Naresh Kumar
Naresh Kumarhttps://howgyan.com
इनका नाम नरेश कुमार है और यह इस ब्लॉग के Founder है । वोह एक Professional Blogger हैं जो SEO, Technology, Internet से जुड़ी विषय में रुचि रखते है । इनको 2 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 4 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here