HomeJivan ParichayAryan Khan Biography in Hindi | आर्यन खान का जीवन परिचय

Aryan Khan Biography in Hindi | आर्यन खान का जीवन परिचय

Aryan Khan Biography in Hindi: आज हम इस पोस्ट के जरिए आर्यन खान की बायोग्राफी बताने जा रहे हैं। आर्यन खान प्रसिद्ध सेलिब्रिटी किड हैं क्योंकि वह बॉलीवुड के किंग खान या बादशाह के बेटे हैं, कोई और नहीं, बल्कि शाहरुख खान हैं।

 जीवनी के तहत उनके करियर, जीवन शैली, परिवार, पुरस्कार, पदक, शिक्षा, शारीरिक स्थिति, करियर, फोटो और कई अन्य रोचक जानकारी दी जा रही है। आर्यन खान एक अच्छे अभिनेता हैं। आर्यन खान ने अपनी एक्टिंग के दम पर लाखों लोगों का दिल जीता है। आर्यन खान ने अपने जीवन में कई कठिनाइयों का सामना किया है। आर्यन खान की जीवनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें ।

आर्यन खान कौन हैं – Who is Aryan Khan ?

आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को हुआ था । आर्यन खान प्रसिद्ध सेलिब्रिटी किड हैं क्योंकि वह बॉलीवुड के किंग खान या बादशाह के बेटे हैं, कोई और नहीं, बल्कि शाहरुख खान हैं। आर्यन खान सोशल मीडिया पर अपने लुक्स के लिए मशहूर हैं। आर्यन खान के माता-पिता शाहरुख खान, गौरी खान हैं।

Aryan Khan Biography in Hindi

 और उनकी एक बहन है जिसका नाम सुहाना खान है। उनके दादा-दादी की बात करें तो आपको बता दें कि आर्यन खान के दादा-दादी ताज मोहम्मद खान, लतीफ फातिमा खान, रमेश चंद्र छिब्बर, सविता छिब्बर हैं। आर्यन खान का एक भाई भी है जिसका नाम अबराम खान है। आर्यन खान की जीवनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

आर्यन खान से जुड़ी ताजा खबर – Aryan Khan Latest News

मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में मिले ड्रग्स के मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कल गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान से ड्रग्स मामले में लगातार पूछताछ की गई. इस पूछताछ के दौरान आर्यन अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए और उन्होंने बताया कि वह चार साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं. सोमवार को मुंबई के किला कोर्ट ने में आर्यन खान की पेशी हुई, जिसके बाद ड्रग्स केस में आर्यन खान को कोर्ट ने 3 और दिन की कस्टडी में रखने का आदेश दिया.

आर्यन खान का निजी जीवन  – Aryan Khan personal life

आर्यन खान की पर्सनल लाइफ के बारे में दुनिया में हर कोई जानना चाहता है। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं, तो आप इस निजी जीवन की जानकारी प्राप्त करने के लिए सही जगह पर आए हैं। 

आर्यन खान की निजी जिंदगी के बारे में जानकारी पाने के लिए आप लोगों को इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा। तभी आप आर्यन खान के निजी जीवन के बारे में उचित मात्रा में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

आर्यन खान के माता-पिता शाहरुख खान, गौरी खान हैं। और उनकी एक बहन है जिसका नाम सुहाना खान है। उनके दादा-दादी की बात करें तो आपको बता दें कि आर्यन खान के दादा-दादी ताज मोहम्मद खान, लतीफ फातिमा खान, रमेश चंद्र छिब्बर, सविता छिब्बर हैं। आर्यन खान का एक भाई भी है जिसका नाम अबराम खान है।

आर्यन खान की जीवनी – Aryan Khan Biography

नामआर्यन खान
निक नामआर्यन खान
पूरा नामआर्यन खान
जन्म की तारीख१३ नवंबर १९९७
जन्म स्थानमुंबई, भारत
दादा दादीताज मोहम्मद खान, लतीफ फातिमा खान, रमेश चंद्र छिब्बर, सविता छिब्बर
उम्र२३ वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
गृहनगरमुंबई, भारत
पेशेवरअभिनेता
घरअभी अपडेट होना बाकी है
लिंगनर
शिक्षादक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय
विद्यालयअभी अपडेट होना बाकी है
महाविद्यालयअभी अपडेट होना बाकी है

आर्यन खान का परिवार – Aryan Khan’s family

प्रेमिकाअभी अपडेट होना बाकी है
संतानअभी अपडेट होना बाकी है
पिताशाहरुख खान
मांगौरी खान
भाईअभी अपडेट होना बाकी है
बहनअभी अपडेट होना बाकी है
सहोदरसुहाना खान

आर्यन खान की शारीरिक स्थिति – Aryan Khan physical condition

ऊंचाई१.७ मी
वज़नअभी अपडेट होना बाकी है
बालों का रंग काला
आंख का रंगकाला
जूते का साइज़8

आर्यन खान सभी तथ्य- Aryan Khan all facts

  • आर्यन खान प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता शाहरुख खान के बेटे हैं।
  • आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था।
  • आर्यन खान की हाइट करीब 1.7 मीटर है।
  • आर्यन खान की उम्र इस समय करीब 23 साल है।
  • आर्यन खान का एक भाई भी है जिसका नाम अबराम खान है।

आर्यन खान करियर – Aryan Khan Career

आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आर्यन खान के करियर के बारे में जानकारी प्राप्त करने जा रहे हैं। आर्यन खान के करियर की पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। आर्यन खान के बारे में अधिक जानकारी के लिए Newsjankari.com से जुड़े रहें ताकि आपको आर्यन खान के बारे में जल्द से जल्द जानकारी मिल सके।

13 नवंबर 1997 को जन्मे आर्यन खान भारतीय सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे हैं। उनके पिता शाहरुख खान हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। आर्यन खान प्रसिद्ध सेलिब्रिटी किड हैं क्योंकि वह बॉलीवुड के किंग खान या बादशाह के बेटे हैं, कोई और नहीं, बल्कि शाहरुख खान हैं । 

आर्यन खान सोशल मीडिया पर अपने लुक्स के लिए मशहूर हैं। उन्होंने हाल ही में द लायन किंग के मुख्य किरदार सिम्बा को डब करके अपनी आवाज अभिनय की शुरुआत की है । 

ये भी पढ़े:-

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Aryan Khan Biography in Hindi | आर्यन खान का जीवन परिचय

निष्कर्ष

उम्मीद है की आपको  आर्यन खान का जीवन परिचय के बारे में जानकारी मिल गयी होगी और अगर आपको यह जीवन परिचय पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ।

Naresh Kumarhttps://howgyan.com
नमस्कार दोस्तों, मैं नरेश कुमार HowGyan.com का Founder & Author हूँ,आपको इस वेबसाइट पर मैं SEO,Technology और Education के बारे में अपने इस ब्लॉग पर लिखता हूँ अगर आपको इन सभी के बारे में जानकारी चाहिये तो इस ब्लॉग के पोस्ट को जरुर पढ़े ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here