HomeJivan Parichayजन्नत जुबैर का जीवन परिचय | Jannat Zubair Biography in Hindi

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय | Jannat Zubair Biography in Hindi

Jannat Zubair Biography in Hindi : आज के इस पोस्ट में हम जानने वाले है जन्नत जुबैर का जीवन परिचय के बारे में अगर आपको जन्नत जुबैर के जीवन परिचय के बारे में जानना है तो इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े

जन्नत जुबैर रहमानी एक बेहद लोकप्रिय टिक टोक स्टार हैं जिन्होंने 2009 में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2011 में कलर्स टीवी टेलीविजन शो “फुलवा” से प्रसिद्ध हुईं ।

जन्नत को 2011 में सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार-महिला के लिए इंडियन टेली अवार्ड्स मिला। टीवी धारावाहिक “फुलवा” में प्रदर्शन ।

Jannat Zubair Biography in Hindi

सितंबर 2019 में उसने अपने टिक टोक अकाउंट पर 10 मिलियन फॉलोअर्स हासिल किए और भारत की नंबर 1 टिक टोक वीडियो क्रिएटर (टिक टोक अकाउंट आईडी जन्नत_ज़ुबैर 29) बन गई । इस अविश्वसनीय उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए उन्होंने “टिक टोक क्वीन” नामक एक टिक टोक गीत जारी किया जिसमें ब्राउन गैल और वाइरस शामिल हैं ।

अनुक्रम दिखाएँ

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय | Jannat Zubair Biography in Hindi

जीवनी / विकी: – 

वास्तविक नामजन्नत जुबैर रहमानी
उपनामजन्नती
जन्म की तारीख29 अगस्त 2002
उम्र17 साल (2019 तक)
जन्मस्थलमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
वर्तमान निवासमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
पेशाटिक टोक स्टार, बाल कलाकार और टेलीविजन अभिनेत्री
मार्शल स्टेटसअविवाहित
प्रेमी फैसल शेख 
धर्म इसलाम
राशि – चक्र चिन्हकन्या

जन्नत जुबैर जीवनी और परिवार (Jannat Zubair Biography and Family)

जन्नत जुबैर रहमानी का जन्म 29 अगस्त 2002 को मुंबई, भारत में हुआ था। वह नाज़नीन रहमानी और जुबैर अहमद रहमानी के घर पैदा हुई थीं और एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं । उनके पिता जुबैर अहमद रहमानी भी एक अभिनेता हैं । 

नामजन्नत जुबैर रहमानी
पेशाआवाज कलाकार, गायक, अभिनेत्री
डेब्यू टीवी शोदिल मिल गए (2010)
डेब्यू मूवीआगा – चेतावनी (2011)

जन्नत का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम अयान जुबैर रहमानी है । जन्नत की तरह ही उनके भाई को भी एक्टिंग का शौक है और वह पेशे से चाइल्ड आर्टिस्ट भी हैं । अयान ने अपने अभिनय की शुरुआत 2013 की टीवी श्रृंखला जोधा अकबर से की थी और उन्हें पसंदीदा नन्हे-नटखट सदास्य के लिए ज़ी रिश्ते पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया था ।

माता – पितापिता – जुबैर अहमद रहमानी
माता – नाज़नीन रहमानी
सहोदरदीदी – ज्ञात नहीं
भाई –
 अयान जुबेर रहमानी

जन्नत जुबैर बॉयफ्रेंड और डेटिंग लाइफ (Jannat zubair boyfriend and dating life)

जन्नत ज़ुबैर जब अपने निजी जीवन की बात करती हैं तो वह काफी चुस्त-दुरुस्त रहती हैं और अपनी निजी जानकारी को गोपनीय रखना पसंद करती हैं । और जबकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है, जन्नत के साथी टिकटोक स्टार फैसल शेख उर्फ ​​फैसू के साथ डेटिंग करने की अफवाहें थीं, जब दोनों ने एक साथ एक संगीत वीडियो के लिए शूटिंग की थी । 

जन्नत द्वारा अपने इंस्टाग्राम पर फैसल के साथ एक तस्वीर साझा करने के बाद ही अटकलों को गति मिली । हालाँकि, अभिनेत्री ने बाद में सभी अटकलों को खारिज कर दिया क्योंकि उसने अपनी एक इंस्टाग्राम स्टोरी पर हवा दे दी थी । उन्होंने अपने प्रशंसकों से यह भी अनुरोध किया कि वे केवल एक तस्वीर के आधार पर धारणा बनाना बंद करें ।

जन्नत जुबैर नेट वर्थ ( Jannat Zubair Net Worth)

जन्नत जुबैर सबसे होनहार सितारों में से एक हैं जो एक शानदार जीवन जी रहे हैं । कई रिपोर्टों के अनुसार, उसकी वर्तमान कुल संपत्ति अनुमानित $ 1 मिलियन (जो लगभग ₹ 7.12 करोड़ है) है । और मनोरंजन व्यवसाय में उसकी बढ़ती प्रसिद्धि के साथ, यह संभावना है कि आने वाले वर्षों में उसकी निवल संपत्ति केवल उच्च होगी ।

निवल मूल्यलगभग 1 मिलियन रु
मासिक वेतन / आय3-4 लाख रुपये प्रति माह
मकान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
कारोंबीएमडब्ल्यू, ऑडी आदि

टीवी करियर (TV Career)

टीवी श्रृंखला दिल मिल गए के साथ अपने पेशेवर अभिनय करियर की शुरुआत करने के बाद से, जन्नत ने टीवी धारावाहिकों की एक श्रृंखला में काम किया है । 

2013 की जीवनी श्रृंखला भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप में एक युवा फूल कंवर के रूप में और 2017 के रोमांटिक-ड्रामा टीवी शो तू आशिकी में पंक्ति शर्मा के रूप में उनकी भूमिका के बाद अभिनेता को बहुत लोकप्रियता मिली । वह अब तक 20 से अधिक टेलीविजन श्रृंखलाओं में दिखाई दी हैं और कलर्स टीवी के कई शो में अतिथि भूमिका भी निभा चुकी हैं ।

YearTitleRoleNotes
2010Dill Mill GayyeTamannaDebut
Kashi – Ab Na Rahe Tera Kagaz KoraYoung Kashi
2010-2011Matti Ki BannoYoung Avanti
2011PhulwaYoung Phulwa
2011-2012Haar JeetIshita
2012Fear Files: Darr Ki Sacchi TasvireinShashi
2013Ek Thhi NaaykaPari
Best of Luck Nikki Season 3KritiSunny’s love interest
2014Bharat Ka Veer Putra–Maharana PratapMaharani Phool Rathore
SiyaasatNoor Jahan/Mehrunissa
2015Maha Kumbh: Ek Rahasaya, Ek KahaniYoung Maya
Savdhaan IndiaReet
Code RedSimran
Gumrah: End of InnocenceRakhi
Tujhse Naraz Nahi ZindagiRuksar
Code RedSurili
Stories by Rabindranath TagoreBindu
2016Meri Awaaz Hi Pehchaan HaiYoung Kalyani
2017Karmaphal Daata ShaniNeelima/Shanipriya
2017–2018Tu AashiquiPankti Sharma Dhanrajgir
2019Aap Ke Aa Jane SePankti Singh
2019Khatra Khatra KhatraHerselfGuest

बॉलीवुड करियर (Bollywood Career)

जन्नत ज़ुबरी ने 2018 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जब वह 2018 रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म हिचकी में दिखाई दीं। प्रतिभाशाली अभिनेता ने कॉमेडी-ड्रामा फिल्म में नताशा की भूमिका निभाई और रानी मुखर्जी के छात्रों में से एक के रूप में चित्रित किया। जन्नत को मुंबई अचीवर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ युवा अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है।

जन्नत जुबैर इंस्टाग्राम (Jannat Zubair Instagram)

जन्नत ज़ुबैर को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर बड़े पैमाने पर फॉलो किया जाता है । अभिनेता के वर्तमान में उनके इंस्टाग्राम पर 13.5 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं। वह अपने स्टाइल और फैशन की समझ से प्रशंसकों की अपनी लीग को प्रेरित करने के लिए फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है । अभिनेता उन्हें अपने सभी उपक्रमों के बारे में अद्यतन रखना सुनिश्चित करता है ।

जन्नत जुबैर रहमानी के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य (Some lesser known facts about Jannat Zubair Rahmani)

  • जन्नत जुबैर रहमानी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2010 में ‘दिल मिल गए’ से एक छोटी सी भूमिका के साथ की थी, लेकिन उन्होंने 2011 में सीरियल ‘फुलवा’ से बहुत लोकप्रियता हासिल की, जिसमें वह मुख्य भूमिका में थीं ।
  • वह अपने पिता के बहुत करीब हैं जो एक अभिनेता भी हैं । जन्नत जुबैर रहमानी के मुताबिक, उनके पिता उनके कलाकार बनने की प्रेरणा हैं ।
  • उन्होंने 2011 में ‘फुलवा’ के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार’ में ‘इंडियन टेली अवार्ड्स’ और ‘सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार’ (महिला) श्रेणी में ‘चौथा बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड’ जीता ।
  • उनके भाई अयान जुबैर रहमानी भी बाल कलाकार हैं और उन्होंने टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ से डेब्यू किया है ।
  • जन्नत जुबैर रहमानी यूट्यूब पर ‘कम्प्लीट स्टाइलिंग विद जन्नत जुबैर’ नाम से एक मेकअप और ब्यूटी चैनल चलाती हैं ।
  • 2018 में, उन्हें टीवी धारावाहिक “तू आशिकी” के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू ऑफ द ईयर (फीमेल) का गोल्ड अवार्ड मिला ।
  • वह अभिनेता और नर्तक फैसल खान की अच्छी दोस्त हैं ।
  • 26 नवंबर 2018 को, उसने अपना ऐप “जन्नत जुबैर रहमानी आधिकारिक” लॉन्च किया, जिसके माध्यम से वह अपने बारे में अपडेट साझा करती है ।
  • 2019 में, जन्नत टिक टोक पर 10 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने के बाद भारत की नंबर 1 टिक टोक निर्माता बन गई। बाद में, उसने अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए ब्राउन गैल और वाइरस की विशेषता वाले “टिक टोक क्वीन” नामक एक गीत जारी किया ।

जन्नत जुबैर टिकटॉक (Jannat Zubair Tiktok)

जहां जन्नत को पहले ही उनकी अभिनय प्रतिभा के लिए सराहा जा चुका है, वहीं उन्हें अपने प्रशंसकों के लिए टिकटॉक पर डांस वीडियो बनाने का भी शौक है । बहु-प्रतिभाशाली कलाकार इस समय सबसे प्रसिद्ध भारतीय टिकटोक सितारों में से एक है, जिसके वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर बहुत बड़ी संख्या है । उनके टिकटॉक हैंडल पर 477.4 मिलियन दिलों के साथ कुल 20.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं । 

इसके अलावा, जन्नत अपने समय का एक बड़ा हिस्सा YouTube सामग्री बनाने के लिए भी समर्पित करती है । वह ज्यादातर मंच पर सक्रिय रहती है और व्लॉग करने, स्टाइल, फैशन, हेयरकेयर, मेकअप ट्यूटोरियल आदि पर वीडियो बनाने के अलावा अपने जीवन और दैनिक कार्यक्रमों के बारे में लगातार अपडेट पोस्ट करती है ।

संगीत एल्बम (Music Album)

अपने अभिनय और नृत्य करियर के अलावा, जन्नत ज़ुबैर को 2018 के बाद से कई संगीत एल्बमों में भी चित्रित किया गया है। उनके कुछ काम करने वाले क्रेडिट में कैसे मैं, ज़िंदगी दी पौड़ी, तेरे बिना, इश्क फ़र्ज़ी, भैया जी, नैनो टेल, फ्रूटी लगदी है शामिल हैं। , और नकली शैली ।

ये भी पढ़े:-

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय | Jannat Zubair Biography in Hindi

निष्कर्ष

उम्मीद है की आपको  जन्नत जुबैर का जीवन परिचय के बारे में जानकारी मिल गयी होगी और अगर आपको यह जीवन परिचय पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ।

Naresh Kumarhttps://howgyan.com
नमस्कार दोस्तों, मैं नरेश कुमार HowGyan.com का Founder & Author हूँ,आपको इस वेबसाइट पर मैं SEO,Technology और Education के बारे में अपने इस ब्लॉग पर लिखता हूँ अगर आपको इन सभी के बारे में जानकारी चाहिये तो इस ब्लॉग के पोस्ट को जरुर पढ़े ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here