HomeHow ToJaa Lifestyle Login – How to Login at JAALifestyle.com Account

Jaa Lifestyle Login – How to Login at JAALifestyle.com Account

-

Jaa Lifestyle Login और पंजीकरण jaalifestyle.com/login, Jaa Lifestyle Login, Jaa Lifestyle Login आईडी, Jaa Lifestyle Login पेज, Jaa Lifestyle साइन अप, Jaa Lifestyle पंजीकरण : आज इस लेख में हम Jaa Lifestyle पोर्टल के बारे में जानने जा रहे हैं । 

यह लाइफस्टाइल से जुड़ा पोर्टल है। इस लेख में, आप Jaa Lifestyle के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से जानने वाले हैं । Jaa Lifestyle लॉगिन प्रक्रिया , पंजीकरण प्रक्रिया, इसके लाभ आदि के बारे में जानें ।

साथ ही, हम यह भी जानेंगे कि क्या यह एक असली कंपनी है और इस कंपनी में शामिल होना सही हो सकता है।अतः आपसे अनुरोध है कि इस लेख को अंत तक पूरा पढ़ें ताकि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल सके ।

Jaa Lifestyle Login

आज के समय में हर कोई अतिरिक्त पैसा कमाना चाहता है, जिससे वह अपनी जरूरतों को पूरा कर सके। आज के समय में इंटरनेट भी पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया बन गया है। आज भी बहुत से लोग इंटरनेट के माध्यम से घर बैठे पैसा कमा रहे हैं । 

हर कोई चाहता है कि वह घर बैठे पैसे कमाएं तो इसके लिए इंटरनेट भी उनके लिए एक अच्छा जरिया हो सकता है। बहुत सारे लोग हैं जो अपना सारा समय इंटरनेट पर काम करने में लगाते हैं और उनकी आमदनी भी बहुत अच्छी हो रही है । अगर आप भी इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए कई तरीके हो सकते हैं ।

Jaa Lifestyle Login – How to Login at JAALifestyle.com Account

हमारे देश में आज के समय में इंटरनेट काफी सस्ता होता जा रहा है जिससे आज हर कोई इंटरनेट का इस्तेमाल कर पा रहा है। लेकिन हमारे देश में ज्यादातर लोग इंटरनेट का इस्तेमाल सिर्फ मनोरंजन के लिए करते हैं। जबकि आप इंटरनेट की मदद से भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं । 

आज कई लोग इंटरनेट की मदद से घर बैठे इनकम कर रहे हैं । अगर आज के समय में इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी फ्रॉड कंपनियां मिल जाती हैं, तो वे आपको अच्छी इनकम देने का दावा करती हैं और आप इसके जाल में फंस जाते हैं । 

मैंने ऐसे कई मामले देखे हैं जो बाद में पैसे लेकर भाग जाते हैं । इसलिए इंटरनेट पर किसी भी कंपनी से जुड़ने से पहले आपको उसके बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए ।

Jaa Lifestyle एक ऐसी कंपनी है जो लोगों को घर बैठे इंटरनेट से पैसे कमाने की सुविधा देती है । आगे हम इस कंपनी के बारे में और जानेंगे । इस कंपनी से कई लोगों का दिमाग जुड़ा हुआ है। हम आपको इस कंपनी के लिए रजिस्ट्रेशन और लॉग इन की प्रक्रिया भी बताने जा रहे हैं । 

पोस्ट में आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि इस पोस्ट में हम आपको केवल Jaa Lifestyle Login की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं । अन्यथा, आप Jaa Lifestyle में कानूनी या अवैध होने का दावा नहीं करते हैं ।

Jaa Lifestyle Login – jaalifestyle.com/login

Jaa Lifestyle की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक यह यूनाइटेड किंगडम की एक कंपनी है जो अपने यूजर्स को तरह-तरह के प्लान ऑफर करती है । यूजर्स इसके जरिए अलग-अलग तरीकों से पैसे कमा सकते हैं । 

Jaa Lifestyle Login

जैसे विज्ञापन देखकर पैसा कमाना, रेफरल प्रोग्राम से पैसा कमाना और पैसे कमाने के दूसरे तरीके । हालाँकि, यह वेबसाइट अभी पूरी तरह से चालू नहीं है, लेकिन भारत में इसका प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है । जैसे यह कंपनी दावा कर रही है कि इस योजना की मदद से युवा घर बैठे आसानी से पैसा कमा सकते हैं ।

कंपनी का नामजीवन शैली साझा करें
कंपनी प्रकारनिजी
पंजीकरण संख्या12752289
देशयूनाइटेड किंगडम
पता37वीं मंजिल वन कनाडा स्क्वायर, लंदन, इंग्लैंड, E14 5AB
स्थितिसक्रिय
आधिकारिक वेबसाइटhttps://jaalifestyle.com

Jaa Lifestyle कॉम कैसे काम करता है

Jaa Lifestyle  एक बहुत ही सरल नेटवर्किंग स्कीम है, जो यूजर्स को कई तरह के प्लान ऑफर करती है। मेरी जानकारी के अनुसार यह यूजर्स को Ads देखने के पैसे देता है। एक विज्ञापन देखने के लिए 0.0456 € यानी लगभग 4 रुपये मिलते हैं । 

इसी तरह, एक उपयोगकर्ता प्रतिदिन 60 विज्ञापन देख सकता है। तो इसके लिए उनकी रोजाना की कमाई करीब 243 रुपए है । इसी तरह यूजर्स सिर्फ Ads देखकर ही 7000 रुपये महीना कमा सकते हैं । इसके अलावा यूजर्स अपने माध्यम से नए सदस्यों को जोड़कर भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं । 

यदि आप 3 नए सदस्य जोड़ते हैं, तो आपकी दैनिक आय 250 रुपये हो जाएगी, और विज्ञापनों को देखकर आप अलग से पैसा कमा सकते हैं ।

इसी तरह इस नेटवर्किंग स्कीम के तहत अलग-अलग प्लान उपलब्ध हैं । यह कंपनी अभी शुरू नहीं हुई है लेकिन इसका प्री-रजिस्ट्रेशन चालू है। लेकिन एक खास बात यह है कि यह लोगों से केवाईसी वेरिफिकेशन चार्ज के तौर पर करीब 1600 रुपये ले रहा है ।

हालांकि, यह कंपनी खुद को एक पंजीकृत कंपनी बताती है और इसके सबूत इसकी वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं। लेकिन लोग अभी भी इसमें अपना पैसा निवेश नहीं करना चाहते हैं । लोगों का डर जायज है, क्योंकि यह केवाईसी के लिए लाखों-करोड़ों रुपये लेकर भाग भी सकता है ।  इसलिए लोग अभी भी इसमें पैसा लगाने से डरते हैं ।

JaaLifestyle लॉगिन आईडी पंजीकरण ऑनलाइन

जो लोग इस वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं उनके लिए हम स्टेप वाइज पूरी प्रक्रिया बता रहे हैं।आप नीचे बताए गए चरणों का पालन करके आसानी से पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं ।

JaaLifestyle
  • सबसे पहले आपको Jaa Lifestyle की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए आप इस लिंक पर क्लिक करके जा सकते हैं ।
  • इसके बाद आपके सामने होमपेज खुल जाएगा। यहां आपको सबसे ऊपर ‘ साइन अप ‘ बटन पर क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म आ जाएगा। इस फॉर्म में, आपको अपना पूरा नाम, उपयोगकर्ता नाम, ईमेल, फोन नंबर, देश, जन्म तिथि, पासवर्ड आदि दर्ज करना होगा ।
  • उसके बाद, नीचे ‘ साइन अप ‘ बटन पर क्लिक करें ।
  • अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा, उसे वेरीफाई करना होगा ।
  • ओटीपी के बाद आप पोर्टल पर रजिस्टर हो जाएंगे ।

पोर्टल क्रॉस-रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद, आपको केवाईसी सत्यापित करने के लिए कहा जाएगा, जिसमें आपको लगभग 1600 रुपये खर्च करने होंगे ।

Jaa Lifestyle Login – jaalifestyle.com पर कैसे लॉग इन करें?

अगर आपने Jaa Lifestyle की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया है तो हम आपको नीचे पूरी स्टेप वाइज बता रहे हैं कि आप इसकी वेबसाइट पर कैसे लॉग इन कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आसानी से पोर्टल में लॉग इन कर सकते हैं ।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको Jaa Lifestyle की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा । यानी https://jaalifestyle.com/login
  • इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज खुल जाएगा। यहां आपको टॉप मेन्यू में ‘ लॉगिन ‘ ऑप्शन पर क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने लॉगिन पेज खुलेगा। यहां आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालना होगा।
  • उसके बाद आपको नीचे ‘ लॉगिन ‘ बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • इसके बाद आप पोर्टल में लॉग इन हो जाएंगे और आप पोर्टल पर उपलब्ध सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे ।

Jaa Lifestyle Login – पासवर्ड रीसेट

यदि आपने पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा लिया है और आप अपना लॉगिन पासवर्ड भूल गए हैं, तो आप पासवर्ड को आसानी से रीसेट कर सकते हैं। पासवर्ड रीसेट करने के लिए हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रक्रिया बता रहे हैं ।

पासवर्ड रीसेट
  • इस के लिए, पहले आप जाना है आधिकारिक वेबसाइट के Jaa Lifestyle । इसके बाद आपके सामने होमपेज खुल जाएगा ।
  • यहां आपको टॉप मेन्यू में ‘लॉगिन ‘ पर क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने लॉगिन पेज खुलेगा। यहां आपको ‘ Forgot Password? ‘ पर क्लिक करना है । ‘ विकल्प।
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। यहां आपको अपना यूजरनेम दर्ज करना होगा और ‘ सेंड ‘ बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा, उसे दर्ज करने के बाद आप पासवर्ड रीसेट कर पाएंगे।
  • इस तरह आप अपना लॉगिन पासवर्ड रीसेट कर पाएंगे ।

app.eehhaaa.com पंजीकरण

जा लाइफस्टाइल ने अब एक विज्ञापन कंपनी app.eehhaaa.com के साथ गठजोड़ किया है । इससे जुड़ने के बाद यूजर्स को Ads देखने के पैसे मिलेंगे । 

app.eehhaaa.com

जो उपयोगकर्ता जा लाइफस्टाइल के तहत पहले से पंजीकृत हैं, उन्हें app.eehhaaa.com पर जाकर विज्ञापन कार्यक्रम में शामिल होना होगा। हाल ही में, उन्होंने 90 लाख उपयोगकर्ताओं को पार करने का जश्न भी मनाया है ।

Jaa Lifestyle Login पेज app.eehhaaa.com/login

अगर आप Jaa Lifestyle पर पहले से रजिस्टर्ड हैं तो आपको एड वाच से पैसे कमाने के लिए ईहाहा पर रजिस्टर करना होगा । जिन लोगों ने पंजीकरण कराया है, वे नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आसानी से लॉग इन कर सकते हैं । 

जिन लोगों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनके बारे में हम पोस्ट में आगे जानेंगे । अब तक, हम EEHHAAA लॉगिन की प्रक्रिया जानते हैं ।

EEHHAAA लॉगिन
  • इसके लिए सबसे पहले आपको इस लिंक को अपने ब्राउजर में ओपन करना होगा । 
  • अब आपके सामने लॉगिन पेज आएगा। इस पेज पर आपको अपना यूजरनेम/ईमेल और पासवर्ड डालना होगा ।
  • इसके बाद आपको नीचे “ लॉगिन ” बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • इस तरह आप पोर्टल में लॉग इन हो जाएंगे। अब आप पोर्टल पर उपलब्ध सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं ।

EEHHAAA पंजीकरण प्रक्रिया

जिन लोगों ने अभी तक EEHHAAA पोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया है, वे नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करके अपना पंजीकरण करा सकते हैं। जो लोग जा लाइफस्टाइल पर पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं, उन्हें भी इस पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। इसके अलावा जो जा लाइफस्टाइल पर पंजीकृत नहीं हैं वे भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं ।

  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यानी app.eehhaaa.com/login
  • इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का लॉगइन पेज आ जाएगा। यहां आपको नीचे दिए गए “ रजिस्टर ” विकल्प पर क्लिक करना होगा ।
  • अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा। अगर आप जा लाइफस्टाइल के मेंबर हैं तो इसकी लॉगइन डिटेल्स भरनी होंगी।
  • जो लोग जा लाइफस्टाइल के सदस्य नहीं हैं, वे दाईं ओर “ नहीं, मैं एक JAALifestyle सदस्य नहीं हूं ” विकल्प पर क्लिक कर सकता हूं ।
  • विवरण दर्ज करने के बाद “ सबमिट ” बटन पर क्लिक करें ।
  • इस तरह आप EEHHAAA पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं ।

Jaa Lifestyle लॉगिन पासवर्ड बदलने की प्रक्रिया

खाते की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे अपने खाते का लॉगिन पासवर्ड नियमित रूप से बदलते रहें। लॉगिन पासवर्ड बदलने के लिए निम्न चरणों का पालन करें।

  • इसके लिए सबसे पहले Jaa Lifestyle की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ।
  • इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होमपेज आ जाएगा। यहां आपको शीर्ष मेनू में ” लॉगिन ” बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • इसके बाद आप वेबसाइट पर लॉग इन हो जाएंगे। लॉग इन करने के बाद आपको टॉप मेन्यू में “ व्यक्तिगत विवरण ” विकल्प पर क्लिक करना होगा ।
  • दायीं ओर अगले पेज पर आपको न्यू पासवर्ड और कन्फर्म पासवर्ड डालना है ।
  • इसके बाद ” अपडेट ” बटन पर क्लिक करें। इस तरह आपका लॉगिन पासवर्ड बदल जाएगा ।

Jaa Lifestyle ऐप डाउनलोड

जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि हमारे देश में ज्यादातर लोगों के पास कंप्यूटर या लैपटॉप की सुविधा नहीं है । लेकिन आज के समय में लगभग सभी के पास मोबाइल है. इसलिए, JAA Lifestyle का आधिकारिक मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया गया है। पोर्टल पर उपलब्ध सभी सेवाएं इस मोबाइल एप पर उपलब्ध हैं । 

इसका आधिकारिक ऐप भी Playstore पर उपलब्ध है। जो लोग इस ऐप को इंस्टॉल करना चाहते हैं, हम नीचे स्टेप वाइज प्रक्रिया बता रहे हैं ।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको मोबाइल में प्लेस्टोर ओपन करना होगा ।
  • उसके बाद आपको सर्च बार में “ JAA Lifestyle ” लिखकर सर्च करना होगा ।
  • उसके बाद आपको सबसे ऊपर ही इसका आधिकारिक ऐप दिखाई देगा ।
  • ऐप को इंस्टॉल करने के लिए सामने ‘ इंस्टॉल ‘ बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • इसके बाद आपके मोबाइल में ऐप इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा ।
  • ऐप का आकार बहुत कम है, इसलिए इसे जल्द ही इंस्टॉल किया जाएगा ।

ये भी पढ़े :-

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Jaa Lifestyle Login – How to Login at JAALifestyle.com Account -[Videos]

निष्कर्ष

उम्मीद है की आपको पता चल गया होगा की  Jaa Lifestyle Login  कैसे करते है और अगर आपके मन में इस पोस्ट के बारे में कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट कर सकते है और अगर यह पोस्ट पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ।

Naresh Kumarhttps://howgyan.com
नमस्कार दोस्तों, मैं नरेश कुमार HowGyan.com का Founder & Author हूँ,आपको इस वेबसाइट पर मैं SEO,Technology और Education के बारे में अपने इस ब्लॉग पर लिखता हूँ अगर आपको इन सभी के बारे में जानकारी चाहिये तो इस ब्लॉग के पोस्ट को जरुर पढ़े ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here