HomeMobileJio में Caller Tune कैसे सेट करें FREE में

Jio में Caller Tune कैसे सेट करें FREE में

Jio में Caller Tune कैसे सेट करें: आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है की कैसे आप अपने जिओ मोबाइल नंबर पर Caller Tune सेट कर सकते है वेसे आपको बता दू की अगर आप किसी और कंपनी के नंबर पर Caller Tune सेट करते है तो आपको मंथली फीस देनी होती है।

लेकिन आपको जिओ नंबर पर Caller Tune सेट करने के कोई भी पैसे नहीं देने पड़ते है और आप कोई भी गाना Caller Tune की तरह लगा सकते है ।

Jio में Caller Tune कैसे सेट करें

यह सुविधा जिओ नंबर पर फ्री होती है और इसके लिए बस आपको मंथली रिचार्ज करवाना होता है और कुछ सेट फॉलो करके आप अपने जिओ नंबर पर Caller Tune सेट कर सकते है तो चलिए जानते है जिओ नंबर पर कैसे Caller Tune सेट किया जाता है ।

Jio में Caller Tune कैसे सेट करें

आज में आपको 2 तरीके से जिओ नंबर पर Caller Tune सेट करने के बारे में बताऊंगा और यह तरीका है JIO APP और मेसेज के सहायता से बहुत ही आसानी से अपने जिओ नंबर पर Caller Tune सेट कर सकते है।

इसके लिए बस आपको अपने मोबाइल पर My Jio एप इनस्टॉल होना चाहिये तभी आप My Jio एप में Caller Tune सेट कर सकते है ।

My Jio एप से Caller Tune सेट करें

इसके लिए सबसे पहेले आपको My Jio एप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होगा और आपको My Jio एप का लिंक निचे मिल जायगा जिस पर क्लिक करके My Jio एप को इनस्टॉल कर सकते है ।

My Jio

1.My Jio एप को इनस्टॉल करने के बाद आपको अपने मोबाइल से My Jio एप में लॉग इन करना होगा ।

My Jio एप से Caller Tune सेट करें

2.इसके बाद आपको 3 डॉट पर क्लिक करना होगा और JioTunes पर क्लिक करना होगा ।

My Jio एप से Caller Tune सेट करें

3.इसके बाद आप अपनी पसंद का गाना को सर्च कर सकते है और गाने पे जैसे ही क्लिक करंगे आपको 2 आप्शन मीलेंगे जिसपे लिखा होगा More From Album और Set as JioTune तो आपको Set as JioTune पर क्लिक करना होगा उससे आपकी Caller Tune सेट हो जायगी ।

My Jio एप से Caller Tune सेट करें

4.इसके कुछ देर बाद आपको जिओ की तरफ से मेसेज आयगा जिसपर लिखा होगा की आपकी Caller Tune सेट कर दी गयी है ।

मैसेज करके Caller Tune सेट करें

इसके लिए भी आपके नंबर पर वैलिड पैक होना चाहिये तभी आप Caller Tune के लिए मैसेज कर सकते है और यह कम से कम 1 महीने का रिचार्ज होना चाहिये।

  • सबसे पहेले आपको मैसेज में जा कर JT लिखना होगा और इसे 56789 पर भेजना होगा ।
  • इसके बाद आपको एक मैसेज मिलेगा जिसपर 4 आप्शन होंगे जैसे की Bollywood,Regional,International,और Deactive Jio Tune तो आपको उपर के 3 आप्शन में से कोई भी एक को सेलेक्ट करना होगा ।
  • जैसे भी आप Bollywood पर सेलेक्ट करते है तो आपको कुछ आप्शन मीलेंगे जिसमे टॉप Song और पोपुलर Song या फिर आप खुद भी अपनी पसंद का song या फिर मूवीज नाम को लिख कर सेंड कर सकते है ।
  • इसके बाद आपकी पसंद के सोंग आपको मेसेज में दिखेंगे जिसपर आप आप 1 से 10 तक जो भी सोंग पसंद है वो लिखकर दुबारा सेंड कर सकते है ।
  • इसके बाद आपको एक और मेसेज मीलेगा जिसपर लिखा होगा की यह सोंग सभी Callers के लिए सेट करना चाहते है तो आपको 1 लिखकर सेंड करना होगा ।
  • इसके बाद आपको 518930040 से एक मेसेज आयगा जिस पर कन्फर्म करने के लिए बोला होगा तो आपको Y लिखकर सेंड करना होगा ।
  • तो कुछ टाइम के बाद आपको मेसेज मीलेगा जिसपर लिखा होगा की आपकी JioTune 30 मिनट में शुरू होगी ।

ये भी पढ़े:-

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

कॉलर ट्यून क्या है ?

यह एक टेलीफ़ोन या मोबाइल Tune होती है, जिसमे हमारे नंबर पर सेट की गई Tune सामने वाले व्यक्ति को Call करते समय सुनाई देती है ।

रिंगटोन और कॉलर ट्यून में क्या अंतर है ?

जब हमें कोई फोन करता है तो हमारे mobile में ringtone बजती है। लेकिन जब हमें कोई कॉल करता है तो उसे नॉर्मल ट्रिंग ट्रिंग की घंटी की जगह अगर कोई गाना/डायलॉग सुनाई देता है तो उसे कॉलर ट्यून कहा जाता है ।

अंतिम शब्द

अब आपको पता चल गया होगा की Jio में Caller Tune कैसे सेट कर सकते है और अगर फिर भी आपके मन में कोई भी सवाल है जिओ Caller Tune के बारे में तो आप निचे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते है और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आयी तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

Naresh Kumar
Naresh Kumarhttps://howgyan.com
इनका नाम नरेश कुमार है और यह इस ब्लॉग के Founder है । वोह एक Professional Blogger हैं जो SEO, Technology, Internet से जुड़ी विषय में रुचि रखते है । इनको 2 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 4 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here