HomeHow Toअपने लैपटॉप या कंप्यूटर में Jio TV कैसे चलायें ?

अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में Jio TV कैसे चलायें ?

JioTV ही येसा एप्लीकेशन है जिससे आप अपने पसंद के टीवी शोज देख सकते है वो भी बिलकुल फ्री में  देख सकते है । आपको Jio Tv पर करीब 350 से ज्यादा चैनल मिल जायेंगे और उसमे आपको 40 से ज्यादा HD चैनल मिल जायेंगे,जिओ ने इस एप्लीकेशन के जरिये अपने यूजर का खास ख्याल रखा है इसमें आप पिछले 7 दिनों तक के शो को देख सकते है अगर आप जिओ सिम का इस्तेमाल करते है तो आपको जिओ टीवी का एक्सेस फ्री में दिया जाता है । आप जिओ टीवी एप्लीकेशन को 10 से ज्यादा भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते है ।

jio live tv in pc
jio live tv in pc

Jio TV एप्लीकेशन के फीचर

  • JioTV एप्लीकेशन में आप 10 भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते है ।
  • JioTV  में आप किसी खास शो को रिमाइंडर भी कर सकते है ।
  • JioTV में आप अपनी सुविदा के अनुसार कार्यक्रम को Play या Pause कर सकते है ।
  • JioTV  में आप किसी खास कार्यक्रम  को 7 दिनों तक देख सकते है ।
  • आप अपने नेट की स्पीड के अनुसार इसमें भी गुणस्तर को कम या ज्यादा कर सकते है ।
  • इसमें आप कार्यक्रम या किसी भी चैनल को कभी भी देख सकते है ।

हालाकि इसमें बहुत सारे फीचर है लेकिन यह एंड्राइड मोबाइल के लिए बनाया गया है और आप इससे एंड्राइड मोबाइल में चला सकते है मगर इन्टरनेट की दुनिया में कुछ भी इम्पॉसिबल नहीं है आप जिओ टीवी को कंप्यूटर में इस्तेमाल कर सकते है मगर आपको एक सॉफ्टवेर डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है Bluestacks जिसको इस्तेमाल करने से आप जिओ टीवी अपने कंप्यूटर पर देख सकते है ।तो यह कैसे करना है सिख लेते है ।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े:

अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में Jio TV कैसे चलायें

Bluestacks एक येसा प्रोग्राम है जिससे आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर एंड्राइड एप्लीकेशन को चला सकते है और आपको बता दू की यह सॉफ्टवेर फ्री है और आपको कोई पैसे भी नहीं देने है । जिओ टीवी को कंप्यूटर पर देखने  से पहेले आपको Bluestacks  सॉफ्टवेर को डाउनलोड करना पड़ेगा और आपको बता दू की यह बहुत ही पोपुलर सॉफ्टवेर है,आपको Bluestacks  की Offical वेबसाइट पर जाना है वह से आप डाउनलोड कर सकते है इस प्रोग्राम का साइज़ 400 MB और उससे ज्यादा का हो सकता है ।

1.सबसे पहेले अपने कंप्यूटर में Bluestacks  को इनस्टॉल करना है ।

2.Bluestacks प्रोग्राम ओपन होने के बाद प्ले स्टोर पर जिओ टीवी सर्च करना है ।

jio live tv in pc

3.इसके बाद जिओ टीवी का एप्लीकेशन आ जायगा ।

jio live tv in pc

4.जिओ एप्लीकेशन पर क्लिक करके इनस्टॉल कर लीजिये और ओपन क्लिक कर लीजिये  ।

jio live tv in pc

5.इसके बाद इसमें आपको अपना जिओ नंबर डालना है और सबमिट पर क्लिक करना है ।

jio live tv in pc

6.इसके बाद आपको इसमें OTP भरना होगा और वेरीफाई के बटन पर क्लिक करना होगा ।

jio live tv in pc

7.अब आप अपने पसंदीदा चैनल और शोज को कंप्यूटर और लैपटॉप पर देख सकते है ।

jio live tv in pc

इस सॉफ्टवेर में आप अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप में सेव .apk फाइल्स को भी इनस्टॉल कर सकते है और आप अपने मोबाइल की सभी एप्लीकेशन को अपने कंप्यूटर में डाल कर चला सकते है ।

Frequently Asked Questions

आप JioTV को Google Play Store (Android) या Apple App Store (iOS) से डाउनलोड कर सकते हैं ।

कहानी की मुख्य बातें जियो टीवी है मुक्त कि अनुमति देता है डाउनलोड अनुप्रयोग के लिए जियो उपयोगकर्ता को देखने के लिए लाइव टीवी के लिए शो और फिल्मों मुक्त । यदि आपके पास Jio सिम नहीं है, तो हमने Jio सिम के बिना Jio TV प्राप्त करने के लिए एक चाल की बात की है । 

पीसी के लिए रिलायंस जियोटीवी अब लाइव है और ग्राहक अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर लाइव टेलीविज़न चैनल और शो देखने के लिए अपनी Jio ID से साइन इन कर सकते हैं ।  JioTV वेबसाइट किसी भी ब्राउज़र के साथ काम करती है और यह उपयोगकर्ताओं को ऐप्स पर भरोसा किए बिना इन चैनलों को मुफ्त में देखने देगी । 

JioTV HD शो, फिल्में और खेल की घटनाओं को देखने के लिए एक लोकप्रिय मल्टीमीडिया ऐप है । 600 से अधिक टीवी चैनलों और 100+ एचडी बहुभाषी चैनलों के साथ, यह आपके पसंदीदा टीवी शो, फिल्मों और अन्य सामग्री की एक व्यापक सूची प्रदान करता है। एप्लिकेशन अंग्रेजी और कई अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की सुविधा है ।

Android Tv पर Jio Tv App कैसे स्थापित करें
  1. स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में Jio TV App इनस्टॉल करना है ।
  2. स्टेप 2: आपको अपने फोन पर गूगल प्ले स्टोर से एपीके एक्सपोर्ट एप इंस्टॉल करना होगा ।
  3. स्टेप 3: एपीके एक्सपोर्ट एप खोलें और जियो टीवी एप और एक्सपोर्ट जियो टीवी एप को एपीके फाइल में सेलेक्ट करें ।

आप अपने एंड्रॉइड टीवी पर jio टीवी इंस्टॉल कर सकते हैं और इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से अपने लाइव टीवी प्रोग्राम देख सकते हैं । अगर आपके पास jio ID और पासवर्ड है तो आप आसानी से अपने पसंदीदा चैनल देख सकते हैं । ऐसे कई हैं एंड्रॉयड टीवी आवेदन या उपलब्ध इंटरनेट बाजार लाइन एयरटेल में टीवी ,Hotstar, वोडाफोन प्ले और आदि । 

JioTV iOS और Android उपकरणों (स्मार्टफोन और टैबलेट) के लिए उपलब्ध है। JioTV का आनंद लेने के लिए आपके डिवाइस में iOS संस्करण 7.0 या उच्चतर, Android OS संस्करण 4.1 या उच्चतर होना चाहिए ।

Conclusion

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर करे और कोई भी सवाल है तो आप निचे कमेंट्स कर सकते है ।

Naresh Kumarhttps://howgyan.com
नमस्कार दोस्तों, मैं नरेश कुमार HowGyan.com का Founder & Author हूँ,आपको इस वेबसाइट पर मैं SEO,Technology और Education के बारे में अपने इस ब्लॉग पर लिखता हूँ अगर आपको इन सभी के बारे में जानकारी चाहिये तो इस ब्लॉग के पोस्ट को जरुर पढ़े ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts