badshahcric

तुम्हारा नंबर क्या है | गूगल तुम्हारा नंबर क्या है | Tumhara Number Kya Hai Google ?

बहुत से लोग पर दिन भर तुम्हारा नंबर क्या है यह सर्च करते रहेते है उनको किसी नंबर की तलाश रहेती है वो लोग यह भी सर्च करते है की गूगल तुम्हारा नंबर क्या है तो आज के इस पोस्ट में हम गूगल का नंबर पता करने वाले है की कैसे गूगल का नंबर पता कर सकते है ।

गूगल का कोई एक नंबर नहीं है । बहुत से नंबर है और गूगल अलग अलग सर्विसेज को देता है जिसका अपना अपना नंबर होता है ।

Tumhara Number Kya hai

गूगल पर लाखो कर्मचारी काम करते है और सभी लोगो को अलग अलग काम को सोपा गया है और अगर गूगल के कर्मचारी की बात करे तो 139,995 लोग गूगल में काम करते है ।

गूगल तुम्हारा नंबर क्या है – Google Tumhara Number Kya Hai

अगर आप गूगल से पूछेंगे की गूगल तुम्हारा नंबर क्या है तो आपको गूगल नहीं बता पायगा क्युकी गूगल में कही पर भी गूगल का नंबर नहीं दिया गया है पर इस पोस्ट में हम आपको बतायेगे की गूगल कौन कौन से नंबर है ।

सबसे पहेले देख लेते है की अगर हम गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे की गूगल तुम्हारा नंबर क्या है तो क्या गूगल बता पायगा की नहीं तो मैंने गूगल से पूछा तो आप देख सकते है की गूगल ने क्या जवाब दिया है ।

आप निचे स्क्रीन शॉट में देख सकते है की मैंने गूगल से क्या पूछा है गूगल तुम्हारा नंबर क्या है तो आप देख सकते है की गूगल क्या जवाब देता है ।

गूगल तुम्हारा नंबर क्या है

गूगल से उसका नंबर पूछने के और भी तरीके है जिसका इस्तेमाल करके आप गूगल से वो सभी नंबर को पता कर सकते है ।

तुम्हारा नंबर क्या है – Tumhara Number Kya Hai

गूगल की अलग अलग सर्विस के लिए अलग अलग नंबर होते है और अगर आपको कभी गूगल की कुछ सर्विस को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत है तो आप गूगल के कस्टमर केयर में कॉल करके अपनी प्रॉब्लम को बता सकते है ।

Google Account Contact Number

Betwinner

अगर आपके पास गूगल का अकाउंट नहीं है और आप नया खाता खोलना चाहते है तो आपको 1800 266 7001 नंबर पर कॉल करना है आपका नया खाता खुल जायगा और अगर आपके पास पहेले से ही गूगल अकाउंट है तो आप 1800 258 2554 नंबर पर कॉल कर सकते है ।

Google Pay Contact Number

अगर आपके मोबाइल में गूगल पे है जो भी एक पेमेंट सर्विस होती है यहाँ पर आप एक बैंक अकाउंट से दुसरे बैंक अकाउंट में पैसे को ट्रान्सफर कर सकते है यह सब आप BHIM की मदत से करते है और अगर आपको कभी गूगल पे चलाने में कोई दिक्कत आती है तो आप 1-800-419-0157 नंबर पर कॉल कर सकते है ।

Adwords Contact Number

अगर आपने गूगल की Adwords सर्विस का इस्तेमाल किया होता तो आपको पता होगा की जितेने भी पब्लिशर होते है जो की गूगल में अपना चैनल और कोई भी सामान या फिर सर्विस को प्रमोट करवा सकते है और अगर आपको कभी कोई दिक्कत आती है तो 1-866-246-6453 पर कॉल करने अपनी प्रॉब्लम का सही उत्तर मालूम करवा सकते है ।

Adsense Contact Number

अगर आप का कोई Youtube चैनल है फिर कोई वेबसाइट है जहा से आप पैसे कमाते है और आपको अगर यह नहीं पता की Youtube से पैसे कमा सकते है तो आप youtube पे जा कर विडियो देख सकते है और अगर आप पैसे कमा रहे है और कभी आपको कोई दिक्कत आती है तो आप 1-860-266-6622 और 1-800-266-7001 पर कॉल करके अपनी प्रॉब्लम को solve करवा सकते है ।

Youtube Contact Number

अगर आपका youtube पर चैनल है और आपको कभी कोई दिक्कत आती है तो आप 1800 419 6349 नंबर पर कॉल कर सकते है ।

ये भी पढ़े :-

Frequently Asked Questions

Q : गूगल के मालिक कौन है ?

Ans : गूगल के मालिक की बात की जाए तो गूगल के संस्थापक है सुरुचि ब्रेन और लेजर पेज वही उसके मालिक है ।

Q : गूगल के CEO कौन है ?

Ans : गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई है जो एक इंडियन है यह हमारे आपके लिए काफी गर्व की बात है की एक भारतीय दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में CEO है ।

Q : गूगल कहाँ की कंपनी है ?

Ans : गूगल की स्थापना अमेरिका देश में हुई थी और इसके संस्थापक लैरी पेज और सर्गे ब्रिन भी अमेरिका देश के नागरिक है इस तरह गूगल एक अमेरिकन कंपनी है ।

Q : भारत में गूगल कब आया ?

Ans : 27 सितंबर 1998 को गूगल की खोज आधिकारिक तौर पर Larry Page और Sergey Brin द्वारा की गई थी । इसकी शुरुआत वास्तव में एक रिसर्च प्रोजेक्ट के तौर पर हुई थी ।

Q : गूगल का फुल फॉर्म क्या है ?

Ans : G.O.O.G.L.E Full Form – Global Organization Of Oriented Group Language Of Earth.

निष्कर्ष

उम्मीद है की आपको पता चल गया होगा की कैसे आप गूगल तुम्हारा नंबर क्या है पूछ सकते है और आपको गूगल का नंबर कहा से मीलेगा और यह सब जानकारी उपर बताई गयी है और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ जरुर से शेयर करे ।

Naresh Kumar
Naresh Kumarhttps://howgyan.com
इनका नाम नरेश कुमार है और यह इस ब्लॉग के Founder है । वोह एक Professional Blogger हैं जो SEO, Technology, Internet से जुड़ी विषय में रुचि रखते है । इनको 2 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 4 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here