HomeHow Toमूवी डाउनलोड कैसे करे | How to Download Movie in Hindi

मूवी डाउनलोड कैसे करे | How to Download Movie in Hindi

दोस्तों आज में आपको की कोई भी Movie आसानी से कैसे देख या फिर डाउनलोड कर सकते है बस आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना है ।आज के टाइम में सभी को मूवी देखना पसंद होता है और बहुत सारे लोग मूवी टीवी पर देखते है और आपकी पसंद की मूवी हर बार टीवी पर नहीं आती है तो आपको मूवी को ऑफलाइन Buy करके देखते है तो आज में आपको बताउगा की आप मूवी ऑनलाइन  कैसे डाउनलोड कर सकते है और अब की टाइम में इन्टरनेट से मूवी डाउनलोड करना उतना आसान नहीं है क्यकी आपको पता होगा की Torrent Site बंद हो चुकी है ।

movie download kaise kare

जब से Torrent Site बंद हो चुकी है लोग ऑनलाइन ही मूवी देखना पसंद करते है फिर भी बहुत से लोग ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करने के बारे में गूगल पर सर्च करते रहते है की मूवी कैसे डाउनलोड कर सकते है,और आप गूगल पर सर्च करके डायरेक्ट डाउनलोड लिंक पा सकते है ।

आपको में कुछ तरीके बताउगा  जिससे आप बहुत से आसानी से कोई भी मूवी डाउनलोड कर सकते है ।

मूवी डाउनलोड (Movie Download) कैसे करे ?

1. यूट्यूब (Youtube) से मूवी डाउनलोड करे

यूट्यूब ही एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा पर आपको सही पारकर के वीडियोस मिल  जायंगे जहा पर आपको कोई भी मूवी मिल जायगी Hollywood Film,Bollywood Film और आपको साउथ इंडियन मूवी मिल जायगी जिससे आप केवल देख सकते है लेकिन आप थर्ड  पार्टी एप्लीकेशन या वेबसाइट से  यूट्यूब  के लगभग  सभी वीडियोस और मूवी को डाउनलोड भी कर सकते है लेकिन यह लीगल नहीं  है लेकिन आप मोबाइल में यूट्यूब  एप्लीकेशन से सारे वीडियोस और मूवी डाउनलोड कर सकते है और फिर आप बाद में देख सकते है और कुछ टाइम के बाद यह सब वीडियोस और मूवी अपने आप डिलीट हो जाती है आपअपने आप भी मूवी को डिलीट कर सकते है और यह बिलकुल लीगल है ।

movie download kaise kare

2. पब्लिक डोमेन टोरेंट से मूवी डाउनलोड करे

मूवी डाउनलोड करने के बहुत से तरीके होते है उसमे से ही टोरेंट एक ऐसा तरीका है जिससे आप मूवी डाउनलोड कर सकते है अभी भी बहुत से लोग टोरेंट का इस्तेमाल करते है मूवी को डाउनलोड करते है  और देखते है पर बहुत से लोग मूवी का गलत इस्तेमाल करते है और अपने फायदे के लिए मूवी को कही पर भी अपलोड कर देते है जो की बिलकुल गलत है और गैर क़ानूनी है ।

इन्टरनेट पर बहुत सारी टोरेंट वेबसाइट है जो की इल लीगल होती है और अगर आप ऐसी वेबसाइट से डाउनलोड भी करते है तो उसमे वायरस हो सकता है वो आपके कंप्यूटर को ख़राब कर सकता है और आपकी बैंक की डिटेल भी ले सकता है एक ऐसी ही साईट है जो की आपके लिए सही है उसका नाम PublicDomainTorrent.com है इस वेबसाइट पर जा के आप मूवी देख सकते है और  डाउनलोड कर सकते है ।

ध्यान दे : इन्टरनेट पर बहुत सारे गेर क़ानूनी काम होते है और पायरेटेड मूवीज डाउनलोड करना भी इल लीगल होता है और इसके लिए आपको जेल भी जाना पड़ सकता है आप इस बात को ध्यान में रखे ।

movie download kaise kare

3. जिओ सिनेमा से मूवी डाउनलोड करे फ्री में

बहुत सारे मोबाइल एप्लीकेशन है जिससे आपमूवी को देख या फिर डाउनलोड कर सकते है लेकिन इसके लिए कई बार आपको पैसे भी देने पड़ सकते है लेकिन अगर आपके पास जिओ सिम है तो आप मूवी देख भी सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है और वो भी लीगल तरीके से आप डाउनलोड कर सकते है । जिओ का अपना खुद का एप्लीकेशन है जिओ सिनेमा करके जिसमे आपको बहुत सारे मूवी मिल जायगी जिससे आप देख सकते है और  डाउनलोड भी कर सकते है और अगर आप कंप्यूटर का इस्तेमाल करते है तो आप Jiocinema.com पर जा कर जिओ सिम की मदत से आप देख या डाउनलोड कर सकते है ।

movie download kaise kare

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े: 

4. स्ट्रीमिंग एप्स या फिर वेबसाइट इस्तेमाल करे

अगर आप मूवी और वेब सीरीज देखने के सोकिन है तो आप स्ट्रीमिंग एप्स या फिर वेबसाइट इस्तेमाल कर सकते है जिसमे आपको उसकी सब्सक्रिप्शन लेनी पड़गी जिसमे आपको कुछ पैसे दे कर आप एक महीने तक मूवीज देख सकते है जैसे की Netflix पर बहुत से मूवी को देख सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है और आपको बहुत से वेब सीरीज भी मिल जायगी जिससे आप एन्जॉय कर सकते है ।

इसके अलावा भी आपको बहुत सारे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग  वेबसाइट मिल जायगी येसी ही एक स्ट्रीमिंग  साईट है अमेज़न प्राइम वीडियोस यहाँ पर भी आप बहुत सारे मूवी को ऑनलाइन देख सकते है और वेब सीरीज भी देख सकते है इसमें आपको कुछ पैसे दे कर सब्सक्रिप्शन  लेनी होती है ।

movie download kaise kare

5. फ्री मूवी वेबसाइट  से मूवी डाउनलोड करे

इन्टरनेट पर बहुत सी येसी साईट है जहा से आप मूवी को डाउनलोड कर सकते है और देख भी सकते है और अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको बहुत से रिजल्ट मिल जायगे पर आपकी मूवी डाउनलोड नहीं होगी  लेकिन आप archive.org और hotstar.com  यहाँ पर आपको बहुत सारे हॉलीवुड और बॉलीवुड मूवी मिल जायगी जिससे आप ऑनलाइन एन्जॉय कर सकते है ।

आप  Vimeo.com,freemoviescinema.com इत्यादि इनके मदद से में फ्री में मूवीज देख सकते हो और डाउनलोड कर सकते हो ।

movie download kaise kare

Frequently Asked Questions

  • Step-1 सबसे पहले आपको BitTorrent को डाउनलोड करना है ।
  • Step-2 BitTorrent डाउनलोड होने के बाद अब आपको जिस भी मूवी को डाउनलोड करना है उसे सर्च करें
  • Step-3 अब आपको जिसे मूवी को डाउनलोड करना है उसे सेलेक्ट करें
  • Step-4 मूवी डाउनलोड होने से पहने downloading Format का सेलेक्ट करें

Step 1- सबसे पहले Telegram पर आपको अपना Account बनाना है ।
Step 2- इसके बाद आपक जैसे ही आप Telegram को Open करोगे आपको ऊपर एक Search बार दिखेगा। उसपर Click आपको Click करना है ।
Step 3 - इसके बाद आपको Search बार में Latest Bollywood Movies Type करना है ।

Download का अर्थ होता है किसी चीज़ को Internet से अपने computer में load करना. इसमें कुछ भी files हो सकती है जैसे की text, images, music, videos और films. इसमें Internet से files की एक copy को computer के storage media में save किया जाता है. इसी प्रक्रिया को ही Downloading कहा जाता है ।

Conclusion

आज की इस पोस्ट से आपको पता चल गया होगा की आप किन किन तरीको की मदत से मूवी को डाउनलोड और देख सकते है,और इस पोस्ट से मूवी को डाउनलोड करने में मदत मिल गये होगी अगर फिर भी कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है अगर आपको यह पोस्ट सही लगा तो आप इससे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकत है ।

Naresh Kumarhttps://howgyan.com
नमस्कार दोस्तों, मैं नरेश कुमार HowGyan.com का Founder & Author हूँ,आपको इस वेबसाइट पर मैं SEO,Technology और Education के बारे में अपने इस ब्लॉग पर लिखता हूँ अगर आपको इन सभी के बारे में जानकारी चाहिये तो इस ब्लॉग के पोस्ट को जरुर पढ़े ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts