HomeJankariमेरे दोस्त का नाम क्या है गूगल | Mere Dost Ka Kya Naam Hai

मेरे दोस्त का नाम क्या है गूगल | Mere Dost Ka Kya Naam Hai

इस समय लोग गूगल पर “मेरे दोस्त का नाम क्या है” सर्च करते रहेते है तो यह पोस्ट आपके लिए है और आपको गूगल असिस्टेंट को बताना होगा की आपका दोस्त कौन है ।

अगर आप नार्मल इन्सान है कोई भी एक्टर नहीं है तो गूगल आपको नहीं बताएगा की “मेरे दोस्त का नाम क्या है” क्युकी गूगल को खुद इसके बारे में नहीं पता है की आपका कौन दोस्त है और उसका क्या नाम है ।

तो इस पोस्ट में हम यह पता करने वाले है की कैसे आप पता कर सकते है की मेरे दोस्त का नाम क्या है यह सब आप गूगल असिस्टेंट की मदत से पता कर सकते है ।

मेरे दोस्त का नाम क्या है गूगल – Mere Dost Ka Kya Naam Hai

Mere Dost Ka Kya Naam Hai

अपने दोस्त का नाम पता करने के लिए आप गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते है तो आपको गूगल असिस्टेंट जवाब दे देगा ।

सबसे पहेले हम गूगल असिस्टेंट से पूछते है की “मेरे दोस्त का नाम क्या है” तो गूगल क्या जवाब देता है उसका निचे स्क्रीन शॉट दिया गया है ।

मेरे दोस्त का नाम क्या है

तो गूगल असिस्टेंट जवाब देता है की बिल्कुल आप जैसा दोस्त मुझे और कहा मीलेगा तो गूगल को मेरे दोस्त के नाम के बारे में नहीं पता है ।

ये भी पढ़े :-

मेरे दोस्त का नाम क्या है – कैसे जोड़े गूगल असिस्टेंट में

आपको “मेरे दोस्त का नाम क्या है” यह गूगल असिस्टेंट में जोड़ने के लिए कुछ स्टेप बताये हुए है जिससे आप जान सकते है की आप कैसे गूगल असिस्टेंट को बता सकते है की “मेरे दोस्त का नाम क्या है” यह सब आप को निचे स्टेप बाय स्टेप बताये गये है :-

सबसे पहेले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में गूगल असिस्टेंट को ओपन करना होगा या फिर आप अपने मोबाइल की होम बटन को लम्बे समय तक दबा के भी गूगल असिस्टेंट को चालू कर सकते है ।
गूगल असिस्टेंट ओपन होने के बाद आपको बोलना होगा मेरे दोस्त का नाम जोड़ो ।
इसके बाद गूगल असिस्टेंट आपको बोलेगा की आपके दोस्त का नाम क्या है तो आपको अपने दोस्त का नाम बोलना है जैसे की राजू ,संदीप ,जसदीप,रवि जो भी आपके दोस्त का नाम है तो गूगल असिस्टेंट आपके दोस्त का नाम अपने सर्वर में फीड कर लेगा ।
जब भी आप अपने दोस्त का नाम गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे तो आपको गूगल असिस्टेंट सही नाम बता देगा ।
अगर आपके लिए यह ट्रिक काम नहीं करती है तो आप अपने गूगल असिस्टेंट की भाषा को इंग्लिश में सेट केर सकते है उसके बाद आप गूगल को अपने दोस्त का नाम सेव करने के लिए बोलेंगे तो गूगल असिस्टेंट आपके दोस्त का नाम सेव कर लेगा ।

1.आपको इंग्लिश में बोलना है Add My Best Friend Raju तो गूगल आपसे पूछेगा की क्या आप राजू को बेस्ट फ्रेंड ऐड करना चाहते है तो आपके दोस्त का नाम ऐड हो जायगा ।

 Add My Best Friend

2.उसके बाद आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे की Who is My Best Friend तो गूगल आपको आपके दोस्त का नाम बता देगा ।

Who is My Best Friend

गूगल असिस्टेंट को कैसे डाउनलोड करे ?

अगर आप अपने मोबाइल में गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करना चाहते है तो आपके पास एंड्राइड का मोबाइल होना जरुरी है तभी आप गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर सकते है । आपको गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करने का लिंक निचे दिया गया है उसपर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है ।

Frequently Asked Questions

अगर आपको यह जानना है की मेरे दोस्त का नाम क्या है तो आप गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते है ।

ये आप गूगल अस्सितंत से पुक सकते है वो आपको आपके सबसे अच्छे दोस्त का नाम बता देगा ।

मेरे दोस्त का नाम क्या है – [Video]

निष्कर्ष

उम्मीद करता हु की आपको मेरे दोस्त का नाम क्या है कैसे पता कर सकते है गूगल असिस्टेंट की मदत से और अगर आपको यह सब गूगल असिस्टेंट से पूछने में कोई दिकत है तो आप हमें अपने सवाल कमेंट कर पूछ सकते है और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ।

Naresh Kumarhttps://howgyan.com
नमस्कार दोस्तों, मैं नरेश कुमार HowGyan.com का Founder & Author हूँ,आपको इस वेबसाइट पर मैं SEO,Technology और Education के बारे में अपने इस ब्लॉग पर लिखता हूँ अगर आपको इन सभी के बारे में जानकारी चाहिये तो इस ब्लॉग के पोस्ट को जरुर पढ़े ।

1 COMMENT