HomeMake MoneyGoogle Adsense Account Approved कैसे कराये ?

Google Adsense Account Approved कैसे कराये ?

वैसे तो जिन लोगो का adsense account मंजूर नही हो पाता है यह उनकी सबसे बड़ी समस्या है लेकिन यकीन मानिये यह इतना मुश्किल काम भी नही है अगर आप गूगल  Adsense Guideline को फॉलो करते है तो इसलिए सबसे पहले आपके लिए यह जानना बहुत जरुरी है कि adsense account मंजूर नही होने के आमतौर पर क्या कारण होते है।

google se paise kaise kamaye

Google Adsense Account approved नही होने के कारण

जब आप गूगल adsense के लिए अप्लाई करते है तो कुछ कारन होने है जिसकी वजस से आपका वेबसाइट मंजूर नहीं होती है ।

  • 1. ब्लॉग पर Insufficient content होने के कारण
  • 2. ब्लॉग कांटेक्ट का विज्ञापन फ्रेंडली नही के कारण
  • 3. Copyrighted material के इस्तेमाल के कारण
  • 4. Black hat SEO के प्रयोग के कारण
  • 5. About us, Contact us, Privacy Policy पेज नही होने के कारण
  • 6. ब्लॉग  का “under construction” में होने के कारण
  • 7. गूगल adsense code को सही तरीके से इस्तेमाल नही करने के कारण
  • 8. पहले से ही गूगल adsense अकाउंट होने के कारण
  • 9. Clear navigation system नही होने के कारण
  • 10. फेक Traffic के इस्तेमाल के कारण
  • 11. हेकिंग , एडल्ट और मैलवेयर के इस्तेमाल होने के कारण

अगर आपकी वेबसाइट मंजूर नहीं होती है तो कुछ कारन है जिन्हे आप अप्लाई करके अपने वेबसाइट को दुबरा मंजूर के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हो ।

गूगल ADSENSE अकाउंट मंजूर कैसे कराये 2020 में  ?

google se paise kaise kamaye

1.वेबसाइट का डिजाईन कैसे होना चाहिये

Adsense में अप्लाई करने से पहेले आपको अपने वेबसाइट के डिजाईन को देखना चाहिये,अगरआपकी वेबसाइट का डिजाईन यूजर फ्रेंडली नहीं है तो आपको गूगल Adsense से मंजूर नहीं मीलेगा.इसलिए वेबसाइट का डिजाईन सिंपल और क्होलियर होना चाहिये ,ताकि यूजर आपकी वेबसाइट को आसानी से यूज़ कर सके ।

2. डुप्लीकेट और कॉपी कंटेंट

जो लोग कॉपी करके या फिर गूगल को बेकूफ़ बनाके डुप्लीकेट कन्टेन्ट का यूज़ करते है उन्हें गूगल adsense का मंजूर नही मिलता है,इसलिए गूगल को Cheat करने की कोशिस नहीं करने चाहिये अपना Orginal कन्टेन्ट का यूज़ करना चाहिये ।

3.कस्टम Domain Name

जो लोग Custom डोमेन का यूज़ करते है उनका गूगल adsense जल्दी मंजूर हो जाता है,इसलिए आपको कस्टम डोमेन का यूज़ करना चाहिये ताकि आपको जल्दी मंजूर मिल जाये ।

4. Submit Sitemap

आपको कम  से कम 20 पोस्ट लिखना चाहिये और उसके बाद ही आपको अपने वेबसाइट के Sitemap को गूगल और Bing पैर सबमिट करना चाहिये जिससे आपके पोस्ट गूगल और बिंग पर रैंक कर सके,और आपकी साईट Search इंजन में Crawl होती है और आपकी वेबसाइट को मंजूर करने में मददगार साबित होगी ।

5. ट्रैफिक कितना होना चाहिये 

गूगल adsense में अप्लाई करने से पहेले आपको अपने वेबसाइट का ट्रैफिक चेक करना चाहिये,अगर आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक 300से 500 रोज का है तो आप गूगल adsense के लिए अप्लाई कर  सकते हो ।

6. कितने पोस्ट होने चाहिये

अपने वेबसाइट को  गूगल adsense में मंजूर करने से पहेले आपको  15 से 20 पोस्ट 1 से 2 महीने में लिखना चाहिये उसके बाद ही अपने वेबसाइट को मंजूर के लिए भेजना  चाहिये ।

7. Important पेज

अगर आपको गूगल adsense में जल्दी मंजूर चाहिये तो आपको कुछ जरुरी पेज बनाने होने जैसे की About,Privacy Policy,Contact Us,Disclamer,Terms ये सब पेज आपको बनाना चाहिये ।

google se paise kaise kamaye

8.Quality कन्टेन्ट

आपको हमेसा Quality कन्टेन्ट  लिखना चाहिये,Quality कन्टेन्ट का मतलब की आपके दुयारा लिखा गया कन्टेन्ट ना की कॉपी किया हुआ ,गूगल adsense मंजूर ना मिलने का कारन nsufficient और quality content होता है।

आपको कम से कम 500 से 1000 शब्दों  की पोस्ट लिखना चाहिये ,जितना डिटेल में लिखा जाता है उतना ही गूगल के द्वारा पसंद किया जाता है ।

Favicon और Logo किसी भी Blog की पहचान होती है ,अगर आप अपनी वेबसाइट पर Favicon और Logo  का यूज़ करते हो तो आपके वेबसाइट प्रोफेशनल  दिखती है और यूजर को Attract भी करती है ।

10. Remove एक्स्ट्रा Links

जब फ्री Theme का यूज़ करते हो तो आपको कुछ एक्स्ट्रा  link आपको Theme में मिल जाते है जो आपको Remove करना बहुत जरुरी है उसके के बाद ही आप गूगल adsense के लिए अप्लाई  करे ।

दोस्तों मुझे पूरी उम्मीद है की आप ईन तरीको का यूज़ करके आपको वेबसाइट को गूगल adsense में मंजूर के लिए सबमिट करोगे ।

अगर आपको यह पोस्ट Helpfull लगता है तो जरुर से पोस्ट को अपने दोस्त  से शेयर करे और अपने कीमती कमेंट जरुर करे ।

Naresh Kumarhttps://howgyan.com
नमस्कार दोस्तों, मैं नरेश कुमार HowGyan.com का Founder & Author हूँ,आपको इस वेबसाइट पर मैं SEO,Technology और Education के बारे में अपने इस ब्लॉग पर लिखता हूँ अगर आपको इन सभी के बारे में जानकारी चाहिये तो इस ब्लॉग के पोस्ट को जरुर पढ़े ।

3 COMMENTS